Thursday, May 15, 2008

THIS IS INDIA MY DEAR SIR

ख़बरें » देश » हत्‍यारे डॉक्‍टर को फांसी की सजा

हत्‍यारे डॉक्‍टर को फांसी की सजा
भेजें छापें
15 मई 2008
आईबीएन-7

गुड़गांव (हरियाणा)। 32 टैक्सी ड्राइवरों को मौत के घाट उतारने वाले एक डॉक्टर को गुड़गांव की अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।

इस हत्यारे डॉक्टर का नाम देवेन्द्र शर्मा है। देवेन्द्र ने पांच सालों में करीब 32 ड्राइवरों को मौत के घाट उतार दिया। यह डॉक्टर सबसे पहले नरेश कुमार नाम के ड्राइवर की हत्या के मामले में पकड़ा गया। बाद में पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो पूरी कहानी सामने आ गई।

इस डॉक्टर ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 32 लोगों को मौत की नींद सुला दिया था। देवेन्द्र किसी भी टैक्सी ड्राइवर को लम्बी दूरी के किराए का लालच देकर अपने साथ लेकर चला जाता था और सुनसान जगह मिलने पर उनकी गला दबाकर हत्या कर देता था।

बाद में वह मृतक ड्राइवर की गाड़ियों को बेच दिया करता था। इस काम में वह किसी दूसरे की मदद नहीं लेता था। वह अपना शिकार हरियाणा से लेकर दिल्ली के बीच बनाता था।

डॉक्टर होने की वजह से लोग इसके बारे में कभी सोच भी नहीं सकते थे कि वह डॉक्टर के भेष में दरअसल वह एक भेड़िया है।

इस तरह से सिर्फ पांच साल के अंदर इसने 32 परिवारों को तबाह कर दिया। गुड़गांव और दिल्ली की पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए बहुत जाल बिछाए लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था।

आखिरकार पुलिस ने उसे बड़ी कोशिशों के पकड़ा। उसे मौत की सजा दिलाने के लिए बड़ी मेहनत से इसके खिलाफ काफी सुबूत इकट्ठा किए गए।

अब जब अदालत ने इसे मौत की सजा सुनाई है तो पीड़ित परिवारों के साथ ही पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

0 Comments:

Post a Comment

<< Home